WhatsApp will launch two new features

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp दो नए फीचर्स लाने की तैयारी में है. एक Advanced Search और दूसरा Dark मोड. इससे पहले कंपनी ने ग्रुप इन्विटेशन और लॉक फीचर की शुरुआत की है. डार्क मोड और एडवांस्ड सर्च, ये दोनों फीचर्स अभी टेस्टिंग के दौर में हैं और जल्द ही इनका बीटा जारी किया जाएगा.

टेस्ट फ्लाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर एक ही सर्वस पर टेस्ट किए जा रहे हैं. हाल ही में WA बीटा इनफो के मुताबिक वॉट्सऐप चैट्स में सर्च को बेहतर करने के लिए कंपनी एडवांस्ड सर्च फीचर देगी. एडवांस्ड सर्च, नाम के इस पीचर के तहत सर्च को और भी सटीक किया जा सकेगा. इस फीचर में मीडिया विंडो ऐड किया जाएगा.

चैट सर्च फीचर में यूजर्स फोटोज, वीडियोज, जीफ और डॉक्यूमेंट्स में से भी सर्च कर सकेंगे. मौजूदा वर्जन के वॉट्सऐप के सर्च से आप ओवरऑल चैट्स से सर्च कर सकते हैं. इस फीचर का यूज सर्च कीवर्ड्स में फिल्टर लगाने के लए भी किया जा सकता है. मल्टीमीडिया कॉन्टेंट में भी फिल्टर लगा कर सर्च कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक सर्च फीचर आने के बाद यूजर्स सर्च का प्रिव्यू देख सकते हैं, ताकि ऐसा करके सभी चैट्स को ओपन न करना पड़े. प्रीव्यू से आपको सर्च करके हर चैट्स को ओपन करने की जरूरत नहीं होगी. सिर्फ वही देख सकेंगे जो आप सर्च करेंगे.                                                                                                                                                                                           

इतना ही नहीं, इस फीचर मे सर्च हिस्ट्री भी दिखेगी, जैसे फेसबुक में दिखती है. हालांक इसे आप क्लियर क ऑप्शन यूज करते हुए डिलीट भी कर सकते हैं. फिहाल इन फीचर्स को iSO बीटा वर्जन में दिया गया है और ये सभी के लिए उपलब्ध नहीं है.  एंड्रॉयड के बीटा वर्जन मे ये फीचर नहीं है, लेकिन उम्मीद की जा रही है की जल्द ही इसे एंड्रॉयड बीटा में भी दिया जाएगा.

गौरतलब है कि वॉट्सऐप में डार्क मोड मिलने की खबरें काफी समय से सुन रहे होंगे.  अब रिपोर्ट के मुताबिक इसकी भी टेस्टिंग की जा चुकी है और ये डार्क मोड  बीटा में दिया जाएगा.

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *