पुलवामा हमले पर रामगोपाल बोले- हमले के लिए बीजेपी जिम्मेदार

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष ने दलगत राजनीति से ऊपर जाते हुए दुख की इस घड़ी में सरकार के साथ होने की बात कही और हमले के जिम्मेदार लोगों को इसके लिए सबक सीखाने का आह्वान भी किया, लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इसे राजनीति से जोड़ते हुए इस आतंकवादी हमले के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

हमले के बाद केंद्र सरकार एक ओर जवाबी कार्रवाई की योजना बना रही है तो वहीं फिरोजाबाद में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने आतंकवादी हमले के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की भंयकर भूल है जिसकी वजह से यह आतंकी हमला हुआ और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है. दिल्ली की सरकार का खुफिया तंत्र पूरी तरह फेल हो गया और उन्हें पता ही नहीं लगा की ऐसा हो सकता है और ऐसा हो गया.

इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सभी दलों के साथ सर्वदलीय बैठक कर रहे हैं. यह मीटिंग संसद भवन में बुलाई गई. इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा के अलावा वाम नेता डी राजा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भी पहुंचे हैं. बैठक में एनसीपी नेता शरद पवार भी मौजूद हैं.

हिंदुस्तान की आत्मा पर हमलाः राहुल गांधी

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद कांग्रेस ने दलगत राजनीति से ऊपर जाते हुए इसे हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला करार दिया. शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीसी करते हुए कहा कि आतंकवादी हमले का मकसद देश को विभाजित करना है. यह हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला है. दुख की इस घड़ी में पूका विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इस वीभत्स कृत्य की निंदा करते हुए कहा था कि कांग्रेस हमारे जवानों और उनके परिवारों के साथ पूरी तरह से खड़ी है. राष्ट्र को एकजुट रखने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे. यह बेहद दुखद है. हमारे देश ने सुरक्षा बलों के 40 जवानों को खोया है. हमारी पहली ड्यूटी यह है कि शोकसंतप्त परिवार के साथ हम खड़े रहें.

दूसरी ओर, गृह मंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक में शामिल होने आए गुलाम नबी आजाद ने बताया कि हम सब सुरक्षाबलों के साथ खड़े हैं, लेकिन बैठक में क्या होने वाला है, इस संबंध में उनके पास अभी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने स्पष्ट भी किया कि उनकी पार्टी आतंकवाद से लड़ने के लिए सरकार का समर्थन करेगी.

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *