ऑर्डिनेंस फैक्ट्री: राहुल ने मोदी पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, स्मृति ने दिया जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. राहुल ने ट्वीट करके लिखा, ‘अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था. पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है. कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला. क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?’

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि आपको डर इतना है कि अमेठी में विकास हो रहा है कि आपने ये देखने की तकलीफ़ नहीं उठायी कि कल कोरवा में JV का उद्घाटन हुआ है. इसके तहत भारत और रूस के बीच समझौता हुआ AK 203 राइफ़ल के निर्माण का.

स्मृति ईरानी ने कहा कि लगे हाथ आज देश को बता दें कि कैसे आपने तो उस संस्थान का भी शिलान्यास किया जिसका आप ही के एक नेता ने लगभग 2 दशक पहले शिलान्यास किया था.

बता दें, पीएम मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के कोरवा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किया. इस फैक्ट्री में पुरानी इंसास राइफल को रिप्लेस करने वाली और भारत-रूस के संयुक्त अभियान में करीब साढ़े सात लाख एके-203 राइफल बननी हैं.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था. इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ. आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है. ये हमारी ही सरकार है, जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है.

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *